Aadhar Card Loan: Aadhar Card Loan Yojana Online Apply Now?

Aadhar Card Loan: डिजिटल इंडिया Yojana के तहत, भारत में Aadhar Card Loan Online Apply करने की सुविधा प्रत्येक व्यक्ति के लिए उपलब्ध है। अगर आपको Instant Personal Loan जरूरत है, तो आप अपने आधार कार्ड और पैन कार्ड का इस्तेमाल करके 2 लाख रुपये तक के लोन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यहां आपको एक ऐसी एप्लीकेशन के बारे में बताया गया है, जिसके जरिए आप अपने Aadhar Card Loan के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

इस App से आपको कम से कम 16% सालाना की ब्याज दर पर सिर्फ 15 से 30 मिनट में 10 हजार से 2 लाख का लोन देती है। इस ऐप से लोन लेने की पूरी प्रक्रिया आगे बताई गई है जिसे आपको ध्यान से पढ़ना है और आपको Aadhar Card Loan Yojana लेने के लिए Apply Now का बटन भी दिया गया है जिससे आपको लोन के लिए अप्लाई करने में कोई परेशानी नहीं होगी।

AADHAR CARD LOAN

Aadhar Card Loan App Yojana Detail

Application NameZinCash – Personal Loan App
Interest Rate16% to 36% per annum
Processing fee3% of loan amount + GST (Minimum Rs. 1000+GST)
Credit LineNo
Loan Tenure6 Months to 18 Months
Salary RequireSalaried 15000+
Amount of Money10k to 2 Lakh
Age Limit22 – 59 Year
ZinCash Customer Care Number & Email Id+91 – 8447723591 Email ID: [email protected]
ExampleLoan Amount: Rs 50,000
Tenure: 12 Months
Interest Rate: 20% (on Reducing Principal Balance Interest Calculation)
Processing fee = 1500+GST
Total Interest Payable: Rs.5,584
Monthly EMI Repayable = 4,632
Total Amount Payable: 55,584/-

इसे अवश्य पढ़ें: – Axis Bank Personal Loan Online Apply Now | एक्सिस बैंक पर्सनल लोन ऑनलाइन अप्लाई करें

Features of Aadhar Card Loan Yojana App ZinCash

Flexible Loan Amount: यहां आप अपनी आवश्यकता के अनुसार ऋण राशि का चयन कर सकते हैं। लेकिन यहां आपकी सैलरी Amount, आपको मिलने वाले लोन की राशि को बढ़ा सकती है। आपका वेतन जितना अधिक होगा, उतनी ही अधिक ऋण राशि के लिए आप यहां आवेदन कर सकते हैं। लेकिन यहां आपको अधिकतम 2 लाख का ही लोन मिल सकता है।

Buy Now Pay Later: यहां आपको Buy Now Pay Later का ऑप्शन देखने को मिलता है, यह भी एक तरह का पर्सनल लोन है, लेकिन यहां आपको कोई ब्याज नहीं देना पड़ता है। आप ईएमआई पर कोई भी उत्पाद खरीद सकते हैं। आप इसे No-Cost EMIs Loan भी कह सकते हैं।

RBI Registered NBFC: पर्सनल लोन देने वाली कंपनी को आरबीआई के दिशा-निर्देशों का पालन करने के बाद ही रजिस्टर्ड एनबीएफसी (नॉन-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी) कहलाने का मौका मिलता है। ZinCash Instant Loan App भी एक Registered NBFC है, इसलिए आप इस ऐप पर भरोसा कर सकते हैं।

Loan for Low CIBIL Score: पर्सनल लोन एक असुरक्षित लोन है। इसलिए, सभी बैंक और एनबीएफसी, पर्सनल लोन देने से पहले व्यक्ति के क्रेडिट इतिहास की जांच करते हैं। क्रेडिट हिस्ट्री खराब होने पर पर्सनल लोन नहीं मिलता है। लेकिन Aadha Card Loan App ZinCash आपको कम CIBIL Score पर भी लोन देता है। यहाँ पर लोना लेने के लिए कम से कम 640+ CIBIL Score होना चाहिए।

Fully Digital Process: यहां ऋण प्रक्रिया पूरी तरह से डिजिटल है। आपको मैन्युअल रूप से कोई दस्तावेज़ जमा करने की आवश्यकता नहीं है। आप यहां अपने आधार कार्ड और पैन कार्ड के माध्यम से ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Borrow Anytime: Aadhar Card Loan App ZinCash में आपको इमरजेंसी लोन लेने की सुविधा मिलती है। इसलिए आप यहां 24*7 और 365 दिन किसी भी समय ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Quick and Secure Loan: Aadhar Card Loan देने के मामले में ZinCash Instant Personal Loan App को काफी पसंद किया जाता है। जहां आपको सिर्फ बहुत कम समय में लोन अप्रूवल मिल जाती है।

No Collateral: जब आप किसी बैंक में पर्सनल लोन के लिए अप्लाई करते हैं तो आपको सिक्योरिटी के तौर पर अपना कुछ सामान बैंक में जमा करना होता है। लेकिन आधार कार्ड लोन ऑनलाइन योजना के तहत आपको पर्सनल लोन लेने के लिए कोई भी सिक्योरिटी जमा करवाने की जरूरत नहीं होती। इस लिए Aadhar Card Loan App ZinCash को इतना ज्यादा पसंद किया जाता है।

No Foreclosure Charges: व्यक्तिगत ऋणों को समय से पहले भुगतान करने पर बैंकों और ऑनलाइन ऐप द्वारा आपसे फोरक्लोज़र शुल्क लिया जाता है, लेकिन ZinCash ऐप पर ऋण चुकाने के लिए आपसे कोई शुल्क नहीं लिया जाता है।

इसे अवश्य पढ़ें: – Bajaj Finserv Personal Loan Apply Online | बजाज फिनसर्व पर्सनल लोन ऑनलाइन अप्लाई करें

Eligibility Criteria for Aadhar Card Loan App ZinCash

  • ग्राहक के पास अपना PAN (Permanent Account Number) कार्ड होना अनिवार्य है।
  • मोबाइल नंबर आधार कार्ड से लिंक होना चाहिए।
  • एक भारतीय नागरिक होना चाहिए।
  • व्यक्ति की सैलरी 15000+ होनी चाहिए
  • तीन महीने की सैलरी स्लिप/वेतन पर्ची।
  • पिछले 3 महीनों का वेतन खाता विवरण।
  • व्यक्ति की आयु 22 से 59 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
  • यहाँ पर लोन लेने के लिए कम से कम CIBIL Score 640+ होना चाहिए

How to apply for Aadhar Card Loan Yojana Online?

Aadhar Card Instant Personal Loan लेने की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन है। आप कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो करके 2 लाख तक का Instant Personal Loan ले सकते हैं। यहां हम आपका मार्गदर्शन करेंगे कि यहां आप अपना ऋण फॉर्म कैसे भरेंगे ताकि आप ऋण स्वीकृति प्राप्त कर सकें।

  • लोन अप्लाई करने के लिए नीचे दिए गए Apply Now बटन पर क्लिक करें।
  • अपना नाम और मोबाइल नंबर डालने के बाद स्टार्ट बटन पर क्लिक करें।
  • अपने आधार कार्ड से जुड़ा मोबाइल नंबर दर्ज करें और सेंड ओटीपी पर क्लिक करें और मोबाइल नंबर को वेरीफाई करें।
  • अपने व्यक्तिगत विवरण जैसे पैन नंबर, जन्म तिथि, ईमेल आईडी और लिंग का चयन करें।
  • यहां अपना रोजगार विवरण जैसे कंपनी का नाम, वेतन राशि, कार्य अनुभव, पिन कोड, कंपनी का पता आदि दर्ज करें।
  • आपके सिबिल स्कोर के आधार पर, आपको स्वीकृत लोन राशि दिखाई देगी। यहां आप नेक्स्ट बटन पर क्लिक करें।
  • केवाईसी प्रक्रिया को पूरा करने के लिए, अपने आधार कार्ड और पैन कार्ड का उपयोग करें और आधार कार्ड से जुड़े मोबाइल नंबर के ओटीपी को दर्ज करके अपनी केवाईसी प्रक्रिया को पूरा करें।
  • लोन राशि और कार्यकाल का समय चुनें और नेक्स्ट बटन पर क्लिक करें।
  • अपनी ENACH और E-Sign प्रक्रिया को पूरा करें ताकि आपके बचत खाते से EMI ली जा सके।
  • ऋण राशि कुछ ही समय में आपके बैंक खाते में स्थानांतरित कर दी जाएगी।

Aadhar Card Loan Online Apply Link:

Processing Fee and Charges

Processing Fee3% of the loan amount +GST (Minimum Processing Fee Rs.1000+GST)
Late Payment ChargesUp to 3% per month on the amount due
Repayment Instrument mandate reject chargeUp to Rs. 250 per rejection
Charges or Bouncing of the Repayment InstrumentRs. 500 per month for each instance
Prepayment chargesNil
Stamp Dutyo.1% of the sanctioned amount or Rs. 100, Whichever is higher

इसे अवश्य पढ़ें: – EarlySalary Instant Personal Loan Apply Online | अर्ली सैलरी इंस्टेंट पर्सनल लोन ऑनलाइन अप्लाई करें

Zavron Finserv Customer Care Number

ZinCash के कस्टमर केयर विभाग से संपर्क करने के विभिन्न तरीके निम्नलिखित हैं:

  • लोन के प्रति कोई भी जानकारी प्राप्त करने के लिए आप Customer Care Number +91 – 8447723591 पर कॉल कर सकते है
  • आप [email protected] पर एक ईमेल भेज सकते हैं

Aadhar Card Loan Yojana App Detail

Application NameZinCash Personal Loan App
Version8.7.4
Updated on4 May 2022
Downloads100k + Downloads
App Download Size25 MB
Website Linkwww.zavronfinserv.com
Released on20 Sept 2021
Aadhar Card Loan App Review4.1 Star

इसे अवश्य पढ़ें: – True Balance Instant Personal Loan | ट्रू बैलेंस इंस्टेंट पर्सनल लोन कैसे ले

FAQ:

What is a Personal Loan?

पर्सनल लोन एक प्रकार का असुरक्षित लोन है जो आपकी मौजूदा वित्तीय जरूरतों को पूरा करने में आपकी मदद करता है। व्यक्तिगत ऋण आपको व्यक्तिगत प्रकृति की कीमत के लिए पैसे उधार लेने में मदद करते हैं – चाहे वह किसी अन्य आवश्यकता के लिए हो जैसे कि कोई आपात स्थिति, शिक्षा, पारिवारिक विवाह, या घर का नवीनीकरण। Aadhar Card Loan App ZinCash के साथ, 10k से 2 lakh तक के विभिन्न ऋणों के साथ, आप 6 महीनों से 18 महीनों के बीच के लचीले कार्यों के साथ 16% से 36% प्रति वर्ष की ब्याज दर का आनंद ले सकते हैं।

Why ‘ZinCash Personal Loan?

ZinCash एक RBI पंजीकृत NBFC है जो वेतनभोगी पेशेवरों को व्यक्तिगत ऋण देने के लिए प्रतिबद्ध है। कम लागत वाली ईएमआई पर 2 लाख तक का तत्काल ऋण प्राप्त करें। ग्राहक कुछ आसान चरणों में Aadhar Card Loan के लिए आवेदन कर सकते हैं, बिना किसी भौतिक दस्तावेज प्रदान करने की चिंता किए।

What is an EMI?

EMI Stands for Equated Monthly Instalment. जो आपके पर्सनल लोन के पुनर्भुगतान के लिए भुगतान की गई निश्चित राशि है। इसमें मुख्य घटक और ब्याज राशि दोनों शामिल हैं। यह आपको व्यक्तिगत ऋण राशि को छोटी और आसान किश्तों में चुकाने की सुविधा और लाभ देता है।

What are the benefits of Aadhar Card Loan App ZinCash?

यहां ग्राहकों को कम दस्तावेजों के साथ 1 हजार रुपये से लेकर 4 lakh रुपये तक के Instant Cash Loans मिलते हैं। जिसे ग्राहक कुछ ही समय में आसानी से अपने सेविंग अकाउंट में ट्रांसफर कर सकता है। 

Can I take Loan on Aadhar Card?

अगर आप Aadhar Card Instant Personal Loan लेना चाहते हैं, तो आपको ZinCash Loan App इंस्टॉल करना होगा और अपना अकाउंट बनाना होगा। जिसमें आपको बहुत सारी महत्वपूर्ण जानकारी भरनी होती है। इस डेटा को भरने के बाद, ऐप एक योग्य ब्याज दर और अवधि के साथ आपकी “इंस्टेंट पर्सनल लोन” पात्रता दिखाएगा। पात्रता मानदंड की सफलतापूर्वक जांच करने के बाद, आप ऋण विवरण भरेंगे। उसके बाद, आप बैंक विवरण भरेंगे ताकि राशि आपके खाते में स्थानांतरित हो जाए।

What is the Aadhar Card Loan Interest Rate?

Aadhar Card Loan Yojana के तहत ZinCash Loan App आपको 16% से 36% प्रति वर्ष की ब्याज दर के साथ 10 हजार रुपये से 2 लाख रुपये तक का मिलेगा। इस ऐप से पूरी तरह से डिजिटल और संपर्क रहित प्रक्रिया के माध्यम से ऋण उपलब्ध है। आप इस पैसे का उपयोग बिल भुगतान, व्यक्तिगत खर्च आदि के लिए कर सकते हैं।

How can I repay my Aadhar Card Loan?

पूर्व भुगतान के मामले में, ऋण प्रदाता नेट बैंकिंग, UPI या ऑनलाइन सेवाओं के माध्यम से भुगतान कर सकता है। सुनिश्चित करें कि ईएमआई की तारीख से हर महीने बैंक खाते में आवश्यक राशि उपलब्ध है।

How to contact Zavron Finserv loan customer Care?

आधार कार्ड पर्सनल लोन के प्रति कोई भी जानकारी हासिल करने के लिए आप Customer Care Number +91 – 8447723591 पर कॉल कर सकते है और पर्सनल लोन से संबंधित किसी भी प्रश्न के लिए, आप [email protected] पर मेल भेजकर भी अपने सवालों का जवाब पा सकते हैं।

How can I calculate the EMI payable before availing of a personal loan from ZinCash?

आप EMI Calculator का उपयोग करके देय ईएमआई की जांच कर सकते हैं। आप देय ईएमआई की जांच करने और देय उत्सर्जन की जांच करने के लिए आवश्यक विवरण डाल सकते हैं। यह फीचर आपके लिए बिल्कुल फ्री है।

Leave a Comment